ट्विटर ला रहा बेहद खास फीचर, अब आप तय कर सकेंगे कौन कर करेगा रिप्लाई

ट्विटर ला रहा बेहद खास फीचर, अब आप तय कर सकेंगे कौन कर करेगा रिप्लाई

माइक्रो ब्लोगिंग साइट ट्विटर जल्द ही बेहद खास फीचर लॉन्च करने वाला है. इस फीचर के लिए यूजर तय कर पाएंगे कि कौन उनके ट्वीट का रिप्लाई कर सकती है. ट्विटर ने कहाकि अभी वो इस फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं.

 

इस फीचर के आने बाद आपके ट्वीट को दूसरे यूजर रीट्वीट और लाइक तो कर पाएंगे. लेकिन अगर आपने सेटिंग्स में बदलाव किया है को वे आपके ट्वीट पर रिप्लाई नहीं कर पाएंगे. माना जा रहा है कि इस फीचर का सबसे ज्यादा फायदा सेलिब्रिटी को होगा.

 

दरअसल ट्विटर पर अलग अलग क्षेत्र के सेलिब्रिटी के ट्वीट करते ही तमाम ट्रोल अकाउंट उनके ट्वीट पर रिप्लाई करने लगते हैं. इन रिप्लाई में वे कई बार भद्दे और अश्लील कमेंट भी करते हैं. यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग मोड में है और जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध होगा.

 

आइये जानते है आखिर कैसे काम करता है ये फीचर

 

- जब आप ट्विटर पर ट्विट करने की शुरुआत करते है. तो आपकों एक ऑपशन मिलेगा “Everyone can reply.”

 

- जब आप इस पर किल्क करेगें तो आपके पास 3 ऑपशन आयेंगे. पहला “everyone" दूसरा “people you follow” और तीसरा “Only people you mention”.

 

- आप इन तीन ऑपशन में से अपना विक्लप चुन सकते है.

 

और जब आप दूसरे अन्य ऑपशन चुनते है ट्वटिर उसको हाइलाइट कर देगा जिससे यूजर्स समझ सकें कि वो ट्वीट पर रिपलाइ कर सकते है कि नहीं. हालांकि जिन लोगों को यूजर ने इजाजत दी होगी वो ट्वीट पर अपना रिप्लाई कर सकते है.

 

आपको बता दें, इससे पहले ट्विटर ने एक ऑपशन दिया था कि यूजर ट्विट पर किये गए रिप्लाइ को हाइड कर सकें. ट्वीटर अपने प्लेटफॉर्म पर "फ्लीटिंग थॉट्स" के नाम से एक नया फीचर लॉच करने की सोच रहा है. जो इंस्टाग्राम की स्टोरी की ही तरह होगा. ये भी एक टाइम लिमिट के साथ देखा जाएगा, और टाइम लिमिट खत्म होने पर स्टोरी हट जाया करेगी.

 

माना जा सकता है कि सोशल मीडिया के जरिए लोग एक दूसरे पर गलत टिप्पणी और लड़ाई झगड़ों के मामलों को देखते हुए इस तरह के फीचर्स को निकाला जा रहा है, ताकि इन सब से बचा जा सकें.