देश में कोरोना के मामले 1 लाख 12 हजार के पार, उम्पुन तूफान ने मचाई तबाही

देश में कोरोना के मामले 1 लाख 12 हजार के पार, उम्पुन तूफान ने मचाई तबाही

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 5789 नए मरीज सामने आए हैं वहीं 132 लोगों की मौत हुई है. भारत में अब इस जानलेवा वायरस के 1 लाख 12 हजार 359 मरीज हो गए हैं. 45300 लोग बीमारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं. अबतक कुल 3435 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

उम्पुन तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी तबाही हुई है. पश्चिम बंगाल में इससे चार लोगों की मौत हो गई और ओडिशा में 3 लोगों की मौत हुई है. बांग्लादेश में भी तूफान ने कोहराम मचा दिया. बांग्लादेश में सात लोगों की तूफान की वजह से मौत हो गई है.

घरेलू यात्री उड़ानों के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. यात्रियों को यात्रा से 2 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना जरूरी होगा और 14 साल से ज्यादा आयु वालों के फोन में आरोग्य सेतु एप होना जरूरी होगा

एक जून से रेलवे 200 पैसेंजर्स ट्रेनों की शुरुआत करेगा जिसके लिए सुबह 10 बजे से आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुकिंग शुरू हो गई है. इन ट्रेन सेवाओं में जनशताब्दी ट्रेनें, संपर्क क्रांति, दुरंतो एक्सप्रेस और अन्य नियमित यात्री ट्रेनें शामिल होंगी. इनमें अनारक्षित कोच नहीं होंगे.

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को बस विवाद में जमानत मिलने के बाद फिर गिरफ्तार कर लिया गया है. देर रात लखनऊ में न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेशी के बाद लल्लू 14 दिन के लिए जेल भेजे गए हैं