राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा हमला, कहा- चीन मुझे चुनाव में हरवाना चाहता है

राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा हमला, कहा- चीन मुझे चुनाव में हरवाना चाहता है

कोरोना वायरस पर अभी अमेरिका और चीन की तनातनी कम भी नहीं होने पाई थी कि इस बार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उसके खिलाफ गंभीर आरोप लगा डाले. उन्होंने कहा कि चीन बड़े पैमाने पर दुष्प्रचार मुहिम चला रहा है. डोनाल्ट ट्रंप का ये आरोप अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर काफी सनसनीखेज हो जाता है.

 

चीन पर डोनाल्ड ट्रंप ने लगाए गंभीर आरोप

 

कोरोना वायरस की उत्पत्ति और जानकारी के मुद्दे पर चीन और अमेरिका में आरोप-प्रत्यारोप का दौर अभी थमा भी नहीं था कि चीन पर एक और गंभीर आरोप लग गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार जो बिडेन को फायदा पहुंचाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि चीन उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए बड़े पैमाने पर दुष्प्रचार अभियान चला रहा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “चीन एक बार फिर अमेरिका को बर्बाद करने के लिए दुष्प्रचार अभियान में लगा हुआ है. चीन लंबे वक्त से ऐसा ही करता आया है लेकिन जब से मैं आया हूं ऐसा करने में नाकाम रहा है.”


राष्ट्रपति चुनाव में नुकसान पहुंचाने के लिए दुष्प्रचार

ये पहला मौका नहीं है जब डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर खुलकर हमला बोला है. इससे पहले भी उन्होंने राष्ट्रपति के रूप में अपने दोबारा चुनाव को रोकने के लिए चीन के कुछ भी कर सकने की बात कहकर सनसनी फैला दी थी. अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव आगामी नवंबर में होनोवाला है. जबकि इस समय देश कोरोना वायरस जनित महामारी से बुरी तरह घिरा हुआ है.