लॉकडाउन में नगर निगम के जाेनल अधिकारी के पार्टी मनाने पर गिरी गाज, निगमायुक्त ने किया निलंबित

लॉकडाउन में नगर निगम के जाेनल अधिकारी के पार्टी मनाने पर गिरी गाज, निगमायुक्त ने किया निलंबित

लॉकडाउन में नगर निगम के एक जोनल अधिकारी को पार्टी करना भारी पड़ गया। पार्टी का एक वीडियो निगम कमिशनर प्रतिभा पाल तक पहुंचा तो उन्होंने उसे सस्पेंड कर दिया। यह कार्रवाई कोविड-19 के तहत घोषित लॉकडाउन के दौरान प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर की गई है। जोनल अधिकारी को निलंबित करने के साथ ही सहायक यंत्री को जोन की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

मिली जानकारी अनुसार लॉकडाउन के बीच जोन-7 के जोनल अधिकारी चेतन पाटिल को निगमायुक्त ने सस्पेंड किया है। पाटिल ने अपने परिवार के साथ कस्तूरी सभागृह में पार्टी का आयोजन किया था। जो वीडियो कमिशनर पास के पास पहुंचा है। बताया जा रहा है कि उसमें कुछ लोगों ने समूह के समक्ष गाना भी गया है। पार्टी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया।

वीडियो सामने आने के बाद निगमायुक्त ने पाटिल को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। नोटिस का जवाब संंतोषजनक नहीं आने पर निलंबन की कार्यवाही करते हुए विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। निलंबन के दौरान उन्हें ट्रेंचिंग ग्राउंड पर अपनी सेवाएं देनी है। इसके अलावा निगमायुक्त ने साफ कर दिया है कि यदि लॉकडाउन में किसी भी अधिकारी-कर्मचारी द्वारा अनुशासनहीनता सामने आई तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

जोन-7 का प्रभार अब शांति लाल यादव को  
जोन क्रमांक-7 के जेडओ चेतन पाटील को सस्पेंड करने के बाद लंबे समय से अवकाश पर चल रहे सहायक यंत्री शांति लाल यादव को जोन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। झोन क्रमांक-7 के नए जेडओ के रूप में उनके नाम का आदेश निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने जारी कर दिया है।