लॉकडाउन में संजय दत्त ने नहीं लिया फिल्मों से ब्रेक, आने वाले प्रोजेक्ट्स की यूं कर रहे हैं तैयारी

लॉकडाउन में संजय दत्त ने नहीं लिया फिल्मों से ब्रेक, आने वाले प्रोजेक्ट्स की यूं कर रहे हैं तैयारी

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त का मानना है कि यह आराम फरमाने और खुद का विकास करने के लिए एक बेहतर वक्त है, लेकिन जारी इस लॉकडाउन में भी उन्होंने अपने काम से पूरी तरह से ब्रेक नहीं लिया है. उनका कहना है कि वह फिलहाल कुछ बेहद ही बेहतरीन स्क्रिप्ट्स को पढ़ने का आनंद ले रहे हैं.

 

संजय आखिरी बार बड़े पर्दे पर साल 2019 में आई ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म 'पानीपत' में नजर आए थे. लॉकडाउन के बाद 'सड़क 2' सहित उनकी और भी कई परियोजनाएं रिलीज होने की कतार में है.

 

यह पूछे जाने पर कि क्या वह किसी नई स्क्रिप्ट को फिलहाल पढ़ने में व्यस्त हैं? इस पर अभिनेता ने बताया, "मेरे पास फिलहाल कई स्क्रिप्ट्स हैं, जिन्हें मैं इस वक्त पढ़ रहा हूं. इस लॉकडाउन के चलते कई तारीखों में परिवर्तन आए हैं, जिन फिल्मों की शूटिंग होनी थी, उन्हें भी टाल दिया गया है. कई परियोजनाओं पर बात चल रही है. मेरे पास कुछ बेहद ही बेहतरीन स्क्रिप्ट्स हैं, मैं उन्हें पढ़ रहा हूं और मुझे काफी अच्छा भी लग रहा है, लेकिन एक बार सब कुछ ठीक हो जाने के बाद ही मैं इनके बारे में बता पाऊंगा."
 

संजय वर्तमान समय में इस खाली वक्त का उपयोग खुद का विकास करने में भी कर रहे हैं.

 

उन्होंने कहा, "जब हम सेट पर होते हैं, तो हम लगातार काम करते रहते हैं. ऐसे में मुझे लगता है कि और भी ज्यादा बेहतर काम करने के लिए शरीर को आराम की आवश्यकता होती है. इसलिए मेरा मानना है कि यह वक्त अपना विकास करने के साथ-साथ आराम फरमाने के लिए भी बेहतर है. मैं वर्चुअली अपने बच्चों के साथ संपर्क में हूं क्योंकि उन्हें देखकर मुझे अच्छा लगता है और मैं पूरे दिन खुद को उजार्वान महसूस करता हूं. मैं अपने किरदारों के लिए तैयारी करने के माध्यम से कलात्मक गतिविधियों संग भी जुड़ा हूं. मैं शारीरिक कसरत भी कर रहा हूं, ताकि अपने किरदारों में कुछ हद तक ढल सकूं."