वाद-विवाद के बीच चीनी कंपनी Tik Tok ने पहली बार अमेरिकी शख्स को सबसे बड़े पद पर किया तैनात

वाद-विवाद के बीच चीनी कंपनी Tik Tok ने पहली बार अमेरिकी शख्स को सबसे बड़े पद पर किया तैनात

शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐपलीकेशन टिक टॉक ने मनोरंजन कंपनी वॉल्ट डिज्नी के अधिकारी को नया सीईओ नियुक्त किया है. ये पहली बार है जब किसी अमेरिकी शख्स को चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिक टॉक के सबसे बड़े पद पर तैनात किया गया है.

 

वॉल्ट डिज्नी के बाद 51 वर्षीय केविन मेयर टिक टॉक की अगुवाई करेंगे. वर्तमान में केविन डिज्नी पलस, Hulu के अलावा ESPN+ के चैयरमैन के पद पर तैनात हैं. चीनी कंपनी टिक टॉक ने उन्हें अपना अगला सीईओ नियुक्त किया है. उनकी नियुक्ति 1 जून से प्रभावी होगी. केविन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कंपनी के मालिक को सीधे रिपोर्ट करेंगे. केविन के नेतृत्व में वॉल्ट डिज्नी के कारोबार में कई गुना वृद्धि हुआ. उन्होंने नवंबर 2019 में वॉल्ट डिज्नी के तहत डिजनी पलस नामी स्ट्रीमिंग टीवी चैनल भी लांच किया है. उनकी कारोबारी रणनीति की बदौलत जल्द ही स्ट्रीमिंग टीवी चैनल के 55 करोड़ सब्सक्राइबर बन गए. इसके अलावा उन्होंने कई अन्य प्रोजेक्ट के जरिए भी मनोरंजन कंपनी की कमाई में बढ़ोतरी की.

 

उनकी नियुक्ति पर जानकारों का मानना है कि टिक टॉक ने बहुत ही सोच समझकर फैसला किया है. हो सकता है टिक टॉक पर अमेरिकी सरकार की सख्तियों का कंपनी को फायदा मिले. उन्हें टिक टॉक की स्वामित्व वाली कंपनी बाइट डांस के सीईओ के तौर पर भी अपनी भूमिका निभानी होगी. एक इंटरव्यू में केविन कहा, “बाइट डांस और टिक टॉक अत्यधिक मजबूत अवसर है. मेरा ख्याल है कि कारोबार तेजी से बढ़ रहा है.” उन्होंने बाइट डांस के कई कारोबार को ऊंचाई पर ले जाने की बात कही है. गेम्स, म्यूजिक, वीडियो का मैदान उनके लिए शानदार अवसर है. बाइट डांस के साथ जुड़कर केविन दुनिया की सबसे ज्यादा बहुमूल्य निजी कंपनी की अगुवाई करेंगे.