स्वास्थ्य मंत्री बोले- महाराष्ट्र, केरल में कोरोना के बढ़ते मामले हमारे लिए वॉर्निंग

स्वास्थ्य मंत्री बोले- महाराष्ट्र, केरल में कोरोना के बढ़ते मामले हमारे लिए वॉर्निंग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, केरल और छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखने को मिली है। यह हमारे लिए एक वॉर्निंग है कि हमें कोरोना से बचाव के तरीकों को नहीं भूलना है और कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखनी है।

उन्होंने कहा कि बीते दिनों 4 राज्यों में हुए वैक्सीन के ड्राई रन का रिव्यू किया गया। इसमें हमें लगातार अच्छे फीडबैक मिल रहे हैं। कल यानी शुक्रवार को 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा।

केरल में रोज 5 हजार से ज्यादा मामले मिल रहे
महाराष्ट्र में पिछले 3 दिनों में 11 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले आए हैं। यहां सोमवार को 4875, मंगलवार को 3160 और 4875 कोरोना के मामले रिकॉर्ड किए गए। वहीं, केरल में पिछले 3 दिनों से 5 हजार से ज्यादा मामले मिल रहे हैं।

12 दिन बाद एक्टिव केस फिर बढ़े
देश में कोरोना मरीजों की संख्या में बुधवार को कुछ बढ़त होती नजर आई। 20 हजार 472 नए मरीज मिले, 19 हजार 689 ठीक हुए और 222 की मौत हो गई। 26 दिसंबर के बाद ऐसा पहली बार हुआ कि नए मरीजों की संख्या ठीक होने वालों से ज्यादा रही। साथ ही एक्टिव केस, यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में भी 547 की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

देश में अब तक 1.03 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1 करोड़ मरीज ठीक हो चुके हैं। 1.50 लाख मरीजों की मौत हो चुकी है और 2.25 लाख का इलाज चल रहा है। ये आंकड़े covid19india.org से लिए गए हैं।