200 पैसेंजर्स ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू, ट्विटर पर लोगों ने जताई नाराजगी

200 पैसेंजर्स ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू, ट्विटर पर लोगों ने जताई नाराजगी

एक जून से शुरू होने वाली 200 पैसेंजर्स ट्रेनों में आरक्षण आज सुबह दस बजे से शुरू हो गया है. लेकिन आईआरसीटीसी की साइट पर टिकट की बुकिंग करते समय कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. लोगों ने अपनी ये नाराजगी ट्विटर पर जाहिर की है.

 

एक शख्स ने आईआरसीटीसी की साइट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, "10 बज गए लेकिन अभी तक टिकट बुकिंग शुरू नहीं हुई है. मैं आईआरसीटीसी की इस सर्विस से खुश नहीं हूं."ट

 

 

एक दूसरे शख्स ने 10:33 AM समय का स्क्रीनशॉट शेयर किया और ट्रेन न दिखने की शिकायत की.

 

 

एक ट्विटर यूजर ने आईआरसीटीसी साइट के काम न करने की शिकायत की.

 

 

एक दूसरे ट्विटर यूजर ने कहा, 'आईआरसीटीसी साइट पर दिल्ली से पटना के लिए कोई ट्रेन दिखाई नहीं दे रही है.'

 

इसके अलावा कई लोगों मीम्स शेयर कर भी मजे लिए...

 

 

दरअसल, रेलवे ने कहा था कि इन ट्रेनों के लिए ई टिकट आईआरसीटीसी की वेबसाइट या मोबाइल एप से ही जारी किए गए जाएंगे. इनके लिए आरक्षण केंद्रो या रेलवे स्टेशनों से कोई टिकट जारी नहीं किया जाएगा.

 

कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन में रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है. एक जून से रेल सेवा की आशिंक बहाली होने जा रही है. रेलवे 200 पैसेंजर्स ट्रेनों की शुरुआत करेगा. इसके लिए गुरुवार 21 मई से बुकिंग शुरू हो जाएगी.

 

एक जून से चलेंगी 100 जोड़ी यात्री ट्रेनें
रेलवे ने बुधवार को बताया था कि 100 जोड़ी यात्री ट्रेनों का परिचालन एक जून से शुरू होगा. इनमें दूरंतो, संपर्क क्रांति, जन शताब्दी और पूर्वा एक्सप्रेस जैसी लोकप्रिय ट्रेनें भी शामिल हैं. इससे पहले जारी एक बयान में रेलवे ने कहा था कि ये ट्रेनें पूरी तरह से वातानुकूलित होंगी. किंतु बुधवार को उसने कहा कि इन ट्रेनों में एसी और गैर एसी, दोनों तरह के कोच होंगी जो पूरी तरह आरक्षित होंगी.