5G स्मार्टफोन के साथ HTC की होगी वापसी, Xiaomi Mi 10 को मिलेगी टक्कर

5G स्मार्टफोन के साथ HTC की होगी वापसी, Xiaomi Mi 10 को मिलेगी टक्कर

कुछ साल पहले स्मार्टफोन मार्केट में HTC का दबदबा था. HTC मतलब भरोसा क्योंकि कंपनी क्वालिटी प्रोडक्ट्स पर यकीन रखती थी. साल 2018 में कंपनी ने अपना आखिर स्मार्टफोन लॉन्च किया था, उसके बाद HTC जैसे मार्केट से गायब ही हो गई लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी फिर से वापसी करते हुए अपना नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

 

HTC 5G की तैयारी

 

HTC ताइवान के शेन बोयू ने हाल में दिए गए एक इंटरव्यू में बाताया था कि कंपनी अब अपने नए 5G  स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी में है. नया स्मार्टफोन इस साल  जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है. लेकिन अभी तक इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

 

4G स्मार्टफोन आएगा जून में

 

एक तरफ जहां HTC अपने 5G स्मार्टफोन को लेकर चर्चा में है तो वहीं दूसरी तरह कंपनी का नया 4G स्मार्टफोन भी अगले महीने लॉन्च होने जा रहा है. सोर्स की माने तो नया स्मार्टफोन HTC Desire 20 Pro के नाम से लॉन्च किया जा सकता है. लेकिन इसमें कौन से फीचर्स को शामिल किया जाएगा, उसके बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हुई है. सोर्स की माने तो यह फोन स्नैपड्रैगन स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ आ सकता है, साथ ही कंपनी पहली बार पंच-होल डिस्प्ले के साथ आ सकता है .इसके अलावा यह फोन 6GB रैम के साथ आ सकता है. फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है.

 

Xiaomi Mi 10 से होगा मुकाबला

 

नए HTC 5G का मुकाबला  Xiaomi Mi 10 से होगा.  इस फोन में में क्वाड कैमरा सेटअप दिया है जिसमें  108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल हैं, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट  कैमरा दिया गया है. इसके अलावा Mi 10 5G स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले लगा है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080 x 2,340 पिक्सल है. डिस्प्ले काफी अच्छा माना जा रहा है. परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया है और यह 5G को सपोर्ट करता है. यह फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड MIUI 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इस नए डिवाइस में 4,780mAh की बैटरी लगी है, जो 10 वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है. यह फोन दो वेरिएंट में है, इसकें 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपये है जबकि इसके 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 54,999 रुपये रखी गई है.