#CycloneAmphan से परेशान शाहरुख खान, बोले- उनमें से हर कोई मेरा अपना है

#CycloneAmphan से परेशान शाहरुख खान, बोले- उनमें से हर कोई मेरा अपना है

बॉलीवुड अभिनेता और पश्चिम बंगाल के ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान ने राज्य में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान उम्पुन से प्रभावित लोगों के लिए चिंता व्यक्त की है. तूफान ने ओडिशा के कुछ हिस्सों को भी प्रभावित किया है. शाहरुख ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "बंगाल और ओडिशा में चक्रवात उम्पुन की तबाही से प्रभावित लोगों के लिए मेरी प्रार्थना, सांत्वना और प्यार. खबर ने मुझे बहुत खालीपन महसूस कराया है. उनमें से हर कोई मेरा अपना है. मेरे परिवार की तरह. हमें परीक्षा की घड़ी में मजबूत रहना चाहिए जब तक कि हम फिर से एक साथ मुस्कुरा न सकें."

 

शाहरुख खान के साथ साथ तमाम अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने भी सोशल मीडिया पर चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों के लिए अपनी चिंता व्यक्त की है.


 


 

अनुष्का शर्मा: "चक्रवात उम्पुन की वजह से हुई क्षति दिल तोड़ने वाली है. मेरी प्रार्थनाएं ओडिशा और पश्चिम बंगाल में प्रभावित हुए लोगों के साथ हैं! पीड़ितों के सभी परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना."


 


 

अर्जुन कपूर: "पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जो भी हुआ वह दुखद है. चक्रवात से हुई क्षति विनाशकारी है! मेरी प्रार्थना चक्रवात उम्पुन के पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के साथ और प्रभावितों के साथ है."


 


 

शाबाना आजमी: "बंगाल और ओडिशा के बारे में सोच रही हूं . टीवी पर विजुअल को देखना दुखदायी. सभी सुरक्षित रहें."


 


 

अनुपम खेर: "उम्पुन चक्रवात से ओडिशा और खासकर बंगाल में हुई क्षति देखना हृदय विदारक. मेरी सहानुभूति उन लोगों के साथ है, जिन्होंने किसी अपने को खो दिया. हे भगवान, बस उम्मीद है कि इस साल 2020 जल्द ही गुजर जाए. हमें अपना सिर झुकाना चाहिए और प्रकृति से क्षमा मांगनी चाहिए."


 


 

चक्रवाती तूफान उम्पुन ने बुधवार दोपहर को पश्चिम बंगाल में दस्तक दी थी और भारी बारिश के साथ 155 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवा के साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी नुकसान पहुंचाया. सूत्रों के अनुसार चक्रवात के कारण करीब 80 लोगों की जान गई है.