MI 10 5G के साथ Mi Box और Mi True Wireless Earphones 2 भारत में आज होंगे लॉन्च

MI 10 5G के साथ Mi Box और Mi True Wireless Earphones 2 भारत में आज होंगे लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी MI ने अपने Mi 10 5G भारत में आज लॉन्च होने जा रहा है. इसके अलावा Mi True Wireless Earphones 2 और Mi Box भी लॉन्च किया जाएगा. इसकी लाइव स्ट्रीमिंग दोपहर 12 बजे से एमआई की ऑफीशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं.

 

कंपनी ने Mi 10 5G की कीमत का अभी तक खुलासा नहीं किया है. शाओमी इंडिया के चीफ मनु कुमार के मुताबिक ताजा हालात को देखते हुए और भारत में स्मार्टफोन पर बढ़े GST जैसे कई पहलुओं को देखते हुए चीन के मुकाबले इस फोन की कीमत भारत में अलग हो सकती है.

 

Mi 10 के स्पेसिफिकेशन

 

Mi 10 एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड MIUI 11 पर काम करेगा. फोन में 6.67 इंच का फुल-एचडी + (1,080x2,340 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले होगा. फोन में ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर होगा. साथ ही रैम की बात करें तो फोन में 12GB तक हो सकती है. वहीं 256GB इनबिल्ट स्टोरेज हो सकता है. Mi 10 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन का प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है. फोन में 4,780 एमएएच की बैटरी दी गई है. फोन 30 वॉट वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा.


Mi 10 5G में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 108-मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है और यह कैमरा 7-एलीमेंट लेंस, 1/1.33-इंच सेंसर और OIS सपोर्ट के साथ दिया गया है.इस फोन में 13-मेगापिक्सल वाइड-एंगल लेंस भी लगा है, जो 123-डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू और f/2.4 अपर्चर के साथ आता है. अन्य दो कैमरा 2-मेगापिक्सेल रिजॉल्यूशन वाले f/2.4 लेंस हैं. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है.

Mi Box

स्मार्टफोन के साथ कंपनी भारत में MI Box भी लॉन्च करने जा रही है. इसकी इन्फोर्मेशन कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर शेयर की है. इस बॉक्स में में यूजर्स को Dolby Audio के साथ 4K सपोर्ट दिया गया है. Mi Box में कई मॉडल दिए गए हैं. Mi Box में क्रोमकास्ट सपोर्ट लगा हुआ है जो वॉयस रिमोट के साथ दिया गया है. Mi box नॉर्मल टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलने का काम करता है.


Mi True Wireless Earphones 2

फोन और बॉक्स के साथ एमआई ट्रू वायरलेस इयरफोन भी लॉन्च करने जा रहे हैं. ये ट्रू वायरलेस इयरफोन इस साल मार्च में लगभग 6,600 रुपये में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए गए थे. लेकिन भारत में इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है. माना जा रहा है इसकी कीमत Realme Buds Air की कीमत के आसपास लॉन्च कर सकती है. जिसकी कीमत करीब चार हजार रुपये है. ये इयरफोन एक बार चार्ज करने पर 14 घंटे तक चलेंगे.